Top News
Next Story
NewsPoint

Bareilly News: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, पांच की मौत, चार पुलिसकर्मी पर गिरी गाज

Send Push

Jagruk Youth News, 3 october 2024, Bareilly News: अवैध रूप से पटाखे बनाने के लिए मकान में लगे बारूद के ढेर में आग से बड़ा हादसा हो गया। बुधवार को चाय बनाते समय फटे सिलेंडर की लपटें बारूद भरे कमरे तक पहुंची तो तेज धमाके के साथ पूरा मकान उड़ गया।


 बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव में अवैध पटाखा फैक्ट्री में बुधवार शाम को धमाका हो गया। इससे पांच घर जमींदोज हो गए। चीख-पुकार के बीच पुलिस ने पांच लोगों के शव निकाल लिए जबकि कुछ अन्य के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही। देर रात तक एसडीआरएफ व पुलिस की टीमें राहत कार्य में लगी रहीं।

अवैध रूप से पटाखे बनाने के लिए मकान में लगे बारूद के ढेर में आग से बड़ा हादसा हो गया। बुधवार को चाय बनाते समय फटे सिलेंडर की लपटें बारूद भरे कमरे तक पहुंची तो तेज धमाके के साथ पूरा मकान उड़ गया। आसपास के चार अन्य लोगों के मकान भी ढह गए। चीख-पुकार के बीच पुलिस ने पांच लोगों के शव निकाल लिए, जबकि कुछ अन्य के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही। देर रात तक एसडीआरएफ व पुलिस की टीमें राहत कार्य में लगी रहीं।

आबादी के बीच अवैध पटाखा बनाने पर रोकथाम न करने पर एसएसपी अनुराग आर्य ने दारोगा देशराज सिंह व नाहर सिंह, सिपाही अजय व सुरेंद्र को निलंबित कर दिया। थाना प्रभारी रवि कुमार को लाइन हाजिर कर दिया, जबकि सीओ गौरव सिंह के विरुद्ध जांच बैठा दी।

CM  योगी ने शोक संवेदना व्यक्त की


21 सितंबर को मुख्य आरोपित नासिर की छत पर भी पटाखों में विस्फोट हुआ था, उसके बाद वह भाई की ससुराल में आकर आतिशबाजी बनाने लगा। हादसे के बाद अधिकारी कह रहे कि 10 दिन में दूसरी घटना कैसे हुई, इसके कारणों की जांच कराई जा रही। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक संवेदना व्यक्त की।

21 सिंतबर को नासिर के घर की छत पर लगी थी आग 


सिरौली के नासिर के पास आतिशबाजी बनाने का लाइसेंस था, मगर वह आबादी के बीच मकान में ही यह काम करने लगा। 21 सितंबर को उसकी छत पर पटाखों के ढेर में आग लग गई थी। उस प्रकरण में प्राथमिकी पंजीकृत कर उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया गया।

 

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now